Wikipedia

खोज नतीजे

मेरे बदलने की उम्र बहुत लम्बी है

 मैं बदल गयी हूँ पहले से

हाँ मैं बदल गयी हूँ

खोटे सिक्के सी उछाले जाने पर

रोती नहीं हूँ

जश्न मनाती हूँ

फेंक दिये जाने की स्वतंत्रता का

घंटों छत ताकते हुए

छेद नहीं करती उसकी मजबूती में

यह नहीं सोचती

कि तुम मुझसे घृणा करते हो

हाँ अब बदल गयी हूँ

उन ग्रहों में नहीं उलझती

जो कमज़ोर हैं जन्मांक में

जुगाड़ चलाती हूँ

अच्छे ग्रहों की अनुकूलता का

इतनी बदली हूँ मैं

कि कोई भी खाये मेरी मौत का भात

मैं नहीं जानने आऊँगी उनके मन की बात 

लौट जाऊँगी यमघंटा से

फटते हैं तो फट जायें बादल

किसी पर भी दुखों के

तुरपाई नहीं करुँगी

मुग्ध नहीं रही अपने इच्छाशव पर

इतनी विरत हूँ कि मरी माछ की तरह

बहाव का आलिंगन नहीं करती

तलहटी को सौंप देती हूँ अपना संघर्ष

और हाँ…

मेरे बदलने की उम्र बहुत लम्बी है




कोई टिप्पणी नहीं:

मेरी पहली पुस्तक

http://www.bookbazooka.com/book-store/badalte-rishto-ka-samikaran-by-roli-abhilasha.php